एक दिन की राहत के बाद फि‍र बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल से महंगा बिक रहा है डीजल Hindi

Price of petrol increases to Rs 80.43 and diesel increases to Rs 80.53 in delhi today Image Source : GOOGLE

नई दिल्‍ली। रविवार को पेट्रोल और  डीजल के दाम स्थिर रहने से जहां लोगों को महंगाई से राहत मिलते दिखी, वहीं सोमवार को एक बार फि‍र हुई वृद्धि ने इस भ्रम को तोड़ दिया। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को 21 दिन बाद डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया और पेट्रोल के दाम को भी स्थिर रखा था। बीते तीन सप्ताह में दूसरी बार पेट्रोल के दाम में स्थिरता दर्ज की गई थी। सोमवार को कंपनियों ने राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत में 0.05 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 0.13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक दिल्‍ली में सोमवार को पेट्रोल का दाम 80.38 रुपए से बढ़कर 80.43 रुपए प्रति लीटर हो गया। वहीं दूसरी ओर डीजल का दाम 80.40 रुपए से बढ़कर 80.53 रुपए प्रति लीटर हो गया। दिल्‍ली में इस समय डीजल पेट्रोल से महंगा बिक रहा है और दोनों ईंधन के बीच मूल्‍य अंतर अब बस 13 पैसे प्रति लीटर का रह गया है। पूर्व में पेट्रोल और डीजल के बीच अंतर 10 से 15 रुपए प्रति लीटर का हुआ करता था।

7 जून से शुरू हुई ईंधन में मूल्‍यवृद्धि के बाद से अबतक पेट्रोल 9.17 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। वहीं डीजल भी 11.14 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। इससे पहले शनिवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल का भाव दिल्ली में 25 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 23 पैसे, जबकि चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया था। डीजल की कीमत भी एक दिन पहले दिल्ली में 21 पैसे, कोलकाता में 18 पैसे, मुंबई में 20 पैसे और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई थी।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/3iawUeD

Comments