लद्दाख गतिरोध: Zomato के कर्मचारियों ने चीनी निवेश के विरोध में कंपनी की टी-शर्ट जलाई Hindi

Zomato employees in Kolkata burn company T-shirts to protest Ladakh standoff. Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

कोलकाता: भोजन की होम डिलिवरी करने वाले ऐप आधारित कंपनी Zomato के कुछ कथित कर्मचारियों ने कंपनी की टी-शर्ट में आग लगाकर अपना विरोध जताया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने पर चीन के खिलाफ विरोध जताते हुए शनिवार को इन कर्मचारियों ने कोलकाता में कंपनी के टी-शर्ट फाड़े और जलाए। बेहाला में प्रदर्शन के दौरान उसमें शामिल कुछ लोगों ने दावा किया कि उन्होंने Zomato की नौकरी छोड़ दी है क्योंकि इसमें चीन का निवेश है।

‘मत मंगवाएं जोमैटो से खाना’

कंपनी की टी-शर्ट जलाने वाले इन लोगों ने जनता से जोमैटो के जरिए भोजन का ऑर्डर नहीं करने की अपील की। गौरतलब है कि चीन की कंपनी अलीबाबा से जुडे एंट फाइनेंशियल ने 2018 में जोमैटो में 21 करोड़ डॉलर का निवेश कर उसकी 14.7 प्रतिशत साझेदारी (शेयर) खरीद ली थी। Zomato ने हाल ही में एंट फाइनेंशियल से 15 करोड़ डॉलर की राशि फिर से जुटाई है। प्रदर्शन में शामिल एक व्यक्ति ने कहा, ‘चीनी कंपनियां यहां से मुनाफा कमा रही हैं और हमारे सैनिकों पर हमले कर रही हैं। वे हमारी भूमि हथियाना चाहती हैं। ऐसा नहीं होने दे सकते।’

कंपनी ने निकाले थे सैकडों कर्मचारी
गौरतलब है कि मई में Zomato ने अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों, यानी कि कुल 520 लोगों को कोविड-19 महामारी का हवाला देकर नौकरी से निकाल दिया था। जोमैटो से इस संबंध में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, और नाही इस बारे में कोई जानकारी मिली है कि प्रदर्शन करने वाले लोग कहीं नौकरी से निकाले गए कर्मचारी तो नहीं हैं। बता दें कि चीन के उत्पादों के बहिष्कार को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में आंदोलन चल रहे हैं।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/2Vp998V

Comments