काम के सिलसिले में यात्रा की योजना बनाने और दोस्तों से मनमुटाव दूर करने का है दिन health

रविवार, 27 सितंबर 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 9 राशियों के लिए दिन काफी अच्छा रहने वाला है। कुछ लोगों को बिजनेस के सिलसिले में यात्रा की योजना बनानी पड़ सकती है। कुछ लोगों के लिए अपने पुराने दोस्तों से मनमुटाव दूर करने का दिन है। वहीं, 3 राशियों के लिए समय सामान्य रहने वाला है। मेष राशि वालों के लिए दूर के किसी रिश्तेदार से मुलाकात होने के योग, वृष राशि वालों के लिए अपने काम में संयम और अनुशासन लाने की आवश्यकता, मिथुन राशि वालों के लिए किसी एक काम पर फोकस करने का दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से।

  • मेष - THE CHARIOT

काम से जुड़ी यात्रा में सफलता मिलेगी लेकिन यात्रा के समय आपको अपने दस्तावेज और स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। पति पत्नी के बीच हुए विवादों के कारण घर से जुड़े किसी भी निर्णय तक पहुंचना आज मुश्किल होगा। तनाव के बावजूद भी आपके कामों में असर नहीं आएगा। दूर के रिश्तेदार के साथ मुलाकात की संभावना है।
करियर - काम को दिए हुए व्यक्त वक्त में पूरा करने की कोशिश करें।
लव - वैवाहिक जीवन में तनाव के बावजूद भी रिलेशनशिप पर असर नहीं पड़ेगा।
हेल्थ - कंधे और पीठ की बीमारी को अनदेखा न करें।

  • वृषभ - STRENGTH

आपके स्वभाव में संयम और अनुशासन दोनों लाने की जरूरत है। परिस्थिति पर काबू करने की कोशिश आपकी आज सफल रहेगी। अधिकतर काम आपके मन से होंगे, जिन लोगों के साथ आपके विचार मिलते जुलते नहीं है उन लोगों को भी आप अपने विचारों से सहमत कराने में आज सफल होंगे। मित्र के साथ मनमुटाव या मतभेद खत्म करने की कोशिश आपकी कामयाब रहेगी।
करियर - काम से जुड़ी मुश्किलों का सावधानी से सामना करें।
लव - आपके और पार्टनर्स के बीच संबंध मधुर रहेंगे।
हेल्थ - खून की कमी से या खून से जुड़ी बीमारी की वजह से अस्वस्थता निर्माण होगी।

  • मिथुन - TWO OF PENTACLES

काम से जुड़ी उलझनों की वजह से दिन में परेशानी हो सकती है। विदेश की यात्रा में अड़चन आ सकती है। आज काम और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। एक से अधिक सोर्स से लाभ पाने के चक्कर में आज आपका नुकसान हो सकता है, इसलिए किसी एक काम पर ही पूरी तरह से ध्यान दें।
करियर - विदेश से जुड़े व्यापार में वृद्धि होगी।
लव - पार्टनर्स के बीच छोटी उलझने बनी रहेगी।
हेल्थ - मन की अशांति और अस्वस्थता महसूस होगी।

  • कर्क - PAGE OF CUPS

आपको अभी तक मिली हुई सफलता से आपको समाधान प्राप्त होगा। फिर भी और कुछ नया करने की चाह आपको बेचैन करा सकती है। नये काम के प्रति लगाया समय और मेहनत धीरे-धीरे फल देना शुरू करेगी। शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता है।
करियर - काम से जुड़ी नई योजनाओं पर अमल करने के लिए योग्य समय है।
लव - लव लाइफ में अचानक से बदलाव आएगा।
हेल्थ - शरीर में विटामिन और हार्मोन का संतुलन बनाए रखना जरूरी है।

  • सिंह - 5 OF WANDS

परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद बढ़ सकता है। किसी भी बात को अपने मन के हिसाब से करने के लिए अधिक प्रयत्न करें। दूसरों की उलझन-सुलझाने की कोशिश आपका नाम खराब कर सकती है। इसलिए, जब तक आप से मदद ना मांगी जाए आपको किसी के भी व्यवहार के प्रति दखल अंदाजी नहीं करनी चाहिए।
करियर - सहकर्मियों के साथ वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है।
लव - आपका कोई निर्णय पार्टनर को अस्वस्थ बना देगा
हेल्थ - शरीर में उत्साह और स्फूर्ति बनी रहेगी।

  • कन्या - KNIGHT OF SWORDS

काम को गति से करते वक्त अपने काम के प्रति कुछ गलतियां ना हो इस बात का ध्यान रखना पड़ेगा। आज आपके उत्साह और गति के साथ अपना नेतृत्व कायम कराने में आप सफल रहेंगे। दूसरों की गलतियों को माफ करके आगे बढ़ना आज आपको सीखना होगा।
करियर - काम से जुड़ समस्याओं को आप आसानी से मात दे पाएंगे।
लव - आपकी कुछ बातों से पार्टनर नाराज हो सकते हैं।
हेल्थ - एक्सीडेंट की संभावना।

  • तुला - 4 OF CUPS

जो घटनाएं अभी तक घटी नहीं हैं, उन बातों के सोच विचार से आज आप असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। भविष्य से जुड़े निर्णय भावना प्रधान होकर ना लें। परिवार का कोई सदस्य आप पर दबाव बनाए रखने की कोशिश करेगा।
करियर - अपने काम को लेकर असमाधान और नाराजगी रह सकती है ।
लव - पार्टनर से मन की बात न बोलने की वजह से कुछ गलतफहमियां हो सकती है।
हेल्थ - स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

  • वृश्चिक - 3 OF PENTACLES

परिवार से जुड़ी प्रॉपर्टी या घर के विवाद को सामंजस्य से सुलझाया जाएगा। परिवार से जुड़ी आर्थिक उलझने और समस्या का समाधान मिलकर निकाला जा सकता है, जिसके लिए परिवार के सारे सदस्य से आपको सहयोग भी मिलेगा। आपके काम को नई दिशा प्राप्त करने के लिए आपको अनुभवी व्यक्तियों के साथ चर्चा और उनका मार्गदर्शन लाभदायक रहेगा। पैसों का निवेश दूर दृष्टि से करें।
करियर - कंस्ट्रक्शन से जुड़े काम में आसानी से प्रगति होगी ।
लव - आर्थिक समस्याएं पार्टनर्स बीच तनाव पैदा कर सकती हैं।
हेल्थ - अपनी जीवन शैली में धीरे-धीरे बदलाव लाएं।

  • धनु - 5 OF PENTACLES

आपको भले ही अकेलापन महसूस हो रहा होगा, फिर भी आपके दुख में आपको परिवार के किसी एक सदस्य या मित्र परिवार में से कोई साथ जरूर देगा। भले ही आपकी आर्थिक समस्या का समाधान उनसे ना मिल पाए, लेकिन आपको मानसिक सबलता उन्हीं द्वारा प्राप्त हो सकती है। कठिन समय में अपनी उम्मीद न खोए।
करियर - पैसों की वजह से आपका काम नहीं अटके गा। अपना काम आगे बढ़ाने के लिए पैसों का लोन लेने से परहेज रखें।
लव - कठिन समय में पार्टनर का साथ आपके लिए जरूरी होगा इसलिए पार्टनर से कोई भी बात ना छुपाएं।
हेल्थ - सीने से जुड़े विकार थोड़ी तकलीफ दे सकते हैं।

  • मकर - THE STAR

जीवन में सही क्या है, गलत क्या है, यह हम अपने अनुभव और विचारों से ही तय कर सकते हैं। इसलिए, अपने विचार किसी और पर लादने की कोशिश ना करें। परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियां अचानक बढ़ने से आपका संयम और संतुलन खो सकता है। अपनी भावनाओं पर काबू करना होगा। अपने व्यक्तिगत कामों को प्राथमिकता न देने की वजह से थोड़ी बेचैनी महसूस होगी।
करियर - काम से जुड़ी अलग-अलग तरह की जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभा पाएंगे।
लव - पार्टनर की मानसिक जरूरतों को अनदेखा न करें।
हेल्थ - शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में संतुलन बनाए रखने की कोशिश जारी रखें।

  • कुंभ - THE MOON

आपके स्वभाव में आई उदासीनता आपके परिवार के लिए चिंता का विषय रहेगी। किसी और को मिली सफलता आपकी असफलता नहीं है और आप को मिली सफलता को किसी और की सफलता के साथ तुलना करना योग्य नहीं है। यह बात का ध्यान रखें। आर्थिक स्तर पर थोड़ी नाराजगी का सामना आपको करना पड़ेगा।
करियर - कला से जुड़े लोग अपने काम को अलग तरीके से प्रस्तुत करने की कोशिश करें।
लव - भौतिक जिम्मेदारियों के साथ-साथ आपको आपके व्यक्तिगत जीवन की तरफ भी ध्यान देना होगा।
हेल्थ - स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी भी समस्या आपको चिंतित बना सकती है।

  • मीन - THE SUN

आपके चंचल और चुलबुले शब्द स्वभाव के कारण आप लोगों से जल्दी घुलमिल जाते हैं और यही स्वभाव आपको काम के लिए नए अवसर प्राप्त करने के लिए उपयुक्त रहेगा। अपने करियर को केवल पैसे कमाने का जरिया की नजर से ना देखें। आपके काम से आपकी व्यक्तिगत पहचान भी बनती है, इसलिए अपनी पहचान को और ठोस बनाने के लिए काम करें।
करियर - नए काम की शुरुआत आप उत्साह से करेंगे।
लव - पार्टनर के साथ बिताया समय आपको आनंद देगा।
हेल्थ - आरोग्य ठीक और उत्साही रहेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sunday rashifal 27 September 2020 daily horoscope in hindi pranita deshmukh dainik rashifal rashifal in hindi daily horoscope


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Gg1aWN

Comments